SwadeshSwadesh

गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Update: 2021-09-13 09:30 GMT

अहमदाबाद। गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में शपथ ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत 5 राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहे। वे राज्य के 17वें मुख्यमंत्री बने। उन्होंने गुजराती में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।  


शपथ से पहले भूपेंद्र पटेल ने आज सुबह पहले घर में ही भगवान की पूजा की। पूजा के बाद, वे थलतेज में साईं बाबा के मंदिर गए और उनका आशीर्वाद लेने के बाद सुरधरा सर्कल के पास नितिन पटेल के घर पहुंचे। फिर बाद में मनोनीत सीएम मेमनगर के स्वामीनारायण मंदिर भी पहुंचे। वहां उन्होंने गाय की भी पूजा की।इसके बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से उनके निवास पर मुलाकात की और आशीर्वाद लिया।   

PM ने दी बधाई - 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। उन्होंने कहा, "भूपेंद्र भाई को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका अनुकरणीय कार्य देखा है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में। वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे।" उन्होंने एक अन्य ट्वीट में विजय रूपाणी के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी ने अपने पांच वर्षों के दौरान अनेक जनहितैषी कदम उठाए हैं। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए अथक परिश्रम किया। मुझे विश्वास है कि वह आने वाले समय में भी जनसेवा में अपना योगदान देते रहेंगे।" 

ये मुख्यमंत्री रहे उपस्थित - 

पटेल ने तय समय से पहले राजभवन पहुंचकर शपथ ली।इस दौरान कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। उल्लेखनीय है की शनिवार को विजय रुपानी ने शनिवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।  जिसके बाद रविवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में 59 वर्षीय विधायक भूपेंद्र बघेल को मुख्यमंत्री चुना गया। इस बैठक में भाजपा के 103 विधायक मौजूद थे। 

Tags:    

Similar News