मप्र में चुनाव से पहले होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये...विधायक बन सकते है मंत्री

वर्तमान शिवराज सरकार में कुल 30 मंत्री हैं। जबकि मुख्यमंत्री समेत कुल पद 35 हैं। इस हिसाब से चार पद रिक्त हैं।

Update: 2023-08-23 09:32 GMT

भोपाल।  मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को अचानक राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात करने पहुंचे थे।  इस मुलाकात के बाद से सोशल मीडिया पर मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है।  

दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अचनाक से  राज्यपालसे मिलने पहुंचे थे। इस मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई। माना जा रहा है क़ी जातीय और क्षेत्रीय तालमेल बैठाने के लिए जल्द ही कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। जिसमें रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला और बालाघाट से विधायक व पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन का नाम शामिल है। इसके अलावा प्रीतम लोधी, राहुल लोधी या जालम सिंह के नाम पर भी सहमति बन सकती है। हालांकि अभी बीजेपी या शिवराज सरकार की ओर से कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।  

शिवराज सरकार में चार पद रिक्त - 

बता दें कि वर्तमान शिवराज सरकार में कुल 30 मंत्री हैं। जबकि मुख्यमंत्री समेत कुल पद 35 हैं। इस हिसाब से चार पद रिक्त हैं। ऐसे में अभी चार लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, नए मंत्रियों को कामकाज का सिर्फ डेढ़ माह का ही वक्त मिलेगा।

Tags:    

Similar News