SwadeshSwadesh

तालिबान सुप्रीमो अखुंदजादा मारा गया, मुल्ला बरादर बना बंधक

Update: 2021-09-21 09:33 GMT

काबुल।अफगानिस्तान पर कब्ज़ा करने के तीन सप्ताह बाद तालिबान ने सरकार का ऐलान कर दिया। सरकार के गठन के बाद भी सत्ता के लिए हक्कानी नेटवर्क और तालिबान के बीच संघर्ष जारी है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों गुटों में जारी संघर्ष में तालिबान सुप्रीमो हिबतुल्लाह अखुंदजादा की हक्कानी नेटवर्क ने हत्या कर दी है और उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को बंधक बना लिया गया है। 

ब्रिटेन की एक मैगजीन द स्पेक्टेटर ने यह दावा किया है। मैगजीन ने अपनी रिपोर्ट में कहा की हक्‍कानी नेटवर्क के साथ सत्‍ता को लेकर हुए संघर्ष में ब्रादर गुट को बड़ा नुकसान हुआ है। इसमें उपप्रधानमंत्री मुल्‍ला बरादर और आतंकियों का सुप्रीम लीडर हैबतुल्‍ला बुरी तरह से घायल हो गए। ये घटना सितंबर में सरकार गठन को लेकर हुई बैठक के दौरान बताई जा रही है।  मैगजीन का दावा है की इसी दौरान हक्कानी नेटवर्क का नेता खलील-उल रहमान हक्कानी मुल्ला बरादर पर मुक्के बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर संघर्ष हुआ और बरादर को गोली लगने की खबरें सामने आईं।

बरादर बना बंधक - 

इस घटना के बाद लंबे समय तक ब्रादर सामने नहीं आया। जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे की ब्रादर की गोली लगने से मौत हो गई है। इसी बीच उसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसने स्वस्थ होना बताया। मैगजीन का दावा है की उस घटना के बाद से हक्कानी नेटवर्क ने बरादर को किसी अज्ञात जगह पर बंधक बनाकर रखा है। उसने ही जबरन वीडियो बनवाया है।  

अखुंदजादा की हत्या - 

वहीं मैगजिन का दावा है की अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे बाद से ही सुप्रीम कमांडर हैबितुल्लाह अखुंदजादा गायब है। हैबतुल्‍ला को न तो देखा गया है और न ही कुछ समय से उनके बारे में सुना गया है। खूनी संघर्ष और मौत की अफवाह के बाद भी अखुंदजादा के सामने ना आने के बाद माना जा रहा है कि उसकी हत्या कर दी गई है।  

Tags:    

Similar News