SwadeshSwadesh

बिहार चुनाव : तीसरे चरण की वोटिंग से पहले बिहारवासियों को पीएम मोदी की चिट्ठी

Update: 2020-11-05 13:26 GMT

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम फेज की वोटिंग से पहले राज्य की जनता को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में पीएम मोदी ने कहा है कि यह गर्व की बात है कि बिहार चुनाव का पूरा फोकस विकास के मुद्दे पर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र की शुरुआत 'मेरे प्रिय बिहार के भाईयो और बहनो' से की है।

पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ''आज इस पत्र के माध्यम से आपसे बिहार के विकास, विकास के लिए एनडीए पर विश्वास और विश्वास बनाए रखने के लिए एनडीए के संकल्प के बारे में बात करना चाहता हूं। युवा हों या बुजुर्ग, गरीब हों या किसान, हर वर्ग के लोग जिस प्रकार आशीर्वाद देने के लिए सामने आ रहे हैं, वह एक आधुनिक और नए बिहार की तस्वीर को दिखाता है। बिहार में लोकतंत्र के महापर्व के दौरान मतदाताओं के जोश ने हम सबको और अधिक उत्साह के साथ कार्य करने को प्रेरित किया है।''

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा, ''बिहार में लोकतंत्र की पहली कोपल फूटी, ज्ञान-विज्ञान, शास्त्र-अर्थशास्त्र, हर प्रकार से बिहार संपन्न रहा है। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र पर चलते हुए एनडीए सरकार बिहार के गौरवशाली अतीत को फिर स्थापित करने के लिए कटिबद्ध है, प्रतिबद्ध है।''

पीएम मोदी ने चार पन्नों के पत्र में आगे कहा कि साथियो, यह हम सबके लिए गर्व का विषय है कि बिहार चुनाव का पूरा फोकस विकास पर केंद्रित रहा। एनडीए सरकार ने पिछले सालों में जो कार्य किए, ,उसका हमने ने केवल रिपोर्ट कार्ड पेश किया, बल्कि जनता-जनार्दन के सामने आगे का विजन भी रखा। लोगों को भरोसा है कि बिहार का विकास एनडीए सरकार ही कर सकती है।

बिहारवासियों के नाम लिखी गई पीएम मोदी की चिट्ठी में आगे कहा गया है कि अव्यवस्था और अराजकता के वातावरण में नव-निर्माण असंभव होता है। वर्ष 2005 के बाद से बिहार में माहौल भी बदला और नव-निर्माण की प्रक्रिया भी आरंभ हुई। बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और कानून का राज, ये सामाजिक और आर्थिक संपन्नता के लिए अनिवार्य हैं। बिहार को ये दोनों एनडीए ही दे सकता है।

तीन चरणों में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। पहले फेज की वोटिंग- 28 अक्टूबर, दूसरे फेज की वोटिंग तीन नवंबर को हो चुकी है। पहले दोनों फेज में एनडीए और महागठबंधन, दोनों ने ही जीत के दावे किए हैं। बिहार चुनाव के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को होगा। 

Tags:    

Similar News