SwadeshSwadesh

ऑस्ट्रेलिया का ड्रीमलाइनर विमान 1056 वेंटीलेटर और ऑक्सीजन मशीन लेकर भारत आया

Update: 2021-05-05 15:55 GMT

नईदिल्ली। भारत में जारी कोरोना कहर से उबरने के लिए सभी देश मदद के लिए आगे आ रहे है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए मेडिकल सामग्री भेजी है।  ऑस्ट्रेलिया का ड्रीमलाइनर विमान 1056 वेंटीलेटर और ऑक्सीजन मशीन लेकर भारत आया है।  

ऑस्ट्रेलिया द्वारा भेजी गई इस खेप में 1056 वेंटिलेटर, 43 ऑक्सीजन कंस्टेटर्स और अन्य चिकित्सा उपकरण शामिल है।  ये मेडिकल समाग्री इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी और स्थानीय प्रशासन द्वारा जरूरतमंद अस्पतालों दी जाएगी।  ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मैरिसे पायने ने कहा कि करीबी दोस्त और रणनीति सहयोगी के रूप में इस चुनौतीपूर्ण समय में ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ खड़ा है। भारत ने वैश्विक स्तर पर टीके उपलब्ध कराकर सबकी मदद की है। अब समय आया है कि दुनिया भारत को मदद करे। भारत का करीबी दोस्त होने के नाते ऑस्ट्रेलिया अपनी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में हम भारत के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

जल्द यात्रा की शुरुआत - 

ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत को महत्वपूर्ण सहयोग दिया है। इस मदद के तहत ऑक्सीजन, मेडिकल सप्लाई और पीपीई किट भारत को उपलब्ध कराई जा चुकी हैं। इसके साथ-साथ हम भारत की यात्रा को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं जिससे वहां पर फंसे हुए ऑस्ट्रेलिया के निवासी स्वदेश लौट सकें। भारत स्थित ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग और वाणिज्य दूतावास भारत में जरूरतमंद ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की लगातार मदद कर रहे हैं।



Tags:    

Similar News