SwadeshSwadesh

अमित शाह ने उप्र से पूछा- "आपको किसका JAM चाहिए? "

अमित शाह ने राज्य विश्विद्यालय की नींव रखी

Update: 2021-11-13 09:40 GMT

आजमगढ़। तीन दिवसीय दौरे पर उत्तरप्रदेश पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज यहां विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने कहा की जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है। 

उन्होंने कहा की हमने 2017 में अपने घोषणा पत्र में कहा था कि 10 नए विश्वविद्यालय बनाएंगे। आज 10 विश्वविद्यालय बनाने का काम पूरा हो चुका है। 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का हमने वादा किया था, ये वादा भी हमने पूरा किया है।उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी जी ने कई परिवर्तन किए हैं। पहले यहां जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। योगी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है।

2017 से पूर्व उत्तर प्रदेश, देश की छठी अर्थव्यवस्था थी, आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था उत्तर प्रदेश की है। प्रदेश की जीडीपी 10,90,000 करोड़ था, आज 21,31,000 करोड़ करने का काम हुआ है।उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी जी की सरकार ने किया है। आजमगढ़ इसका उदाहरण है।कैराना से लोग पलायन कर रहे थे। बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती है। आज माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। अब यहां कानून का राज है। 

शाह ने JAM का अर्थ समझाते हुए कहा की हमारे लिए JAM का अर्थ J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड, M- हर आदमी को मोबाइल।वहीं समाजवादी पार्टी के लिए JAM का अर्थ है,J - जिन्ना, A - आजम खान, M - मुख्तार है।  

Tags:    

Similar News