SwadeshSwadesh

हरभजन सिंह, राघव चड्ढा जाएंगे राज्यसभा, आप ने पंजाब से घोषित किए उम्मीदवार

Update: 2022-03-21 06:56 GMT

चडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवार घोषित किए। जिसमें  क्रिकेटर हरभजन सिंह, पंजाब के आप सह प्रभारी राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल और कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा का नाम शामिल है।

हरभजन सिंह - 

आम आदमी पार्टी ने मूल रूप से जालंधर निवासी क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्य सभा प्रत्याशी बनाया है। भज्जी के पहले कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें थी लेकिन चुनाव के दौरान उन्होंने खुद इसका खंडन कर दिया। भज्जी शादी के बाद ज्यादा समय अपने परिवार को ही दे रहे हैं। भगवंत मान से निकटता के चलते भज्जी को राज्य सभा भेजा जा रहा है।

अशोक मित्तल - 

आप के दूसरे प्रत्याशी भी जालंधर जिले से संबंधित हैं। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक अशोक मित्तल को आप ने राज्य सभा प्रत्याशी बनाया गया है। मित्तल एलपीयू के माध्यम से देश-विदेश में उद्यमी एवं शिक्षाविद् के रूप में प्रसिद्ध हैं।

प्रो.संदीप पाठक - 

आप के तीसरे प्रत्याशी आईआईटी दिल्ली के प्रो.संदीप पाठक हैं। पाठक पंजाब में आप की चुनाव प्रचार अभियान के मुख्य रणनीतिकार थे। खुद केजरीवाल संदीप पाठक की प्रशंसा करते रहे हैं। केजरीवाल के पंजाब में हुए कार्यक्रमों की योजना संदीप पाठक ने ही बनाई थी। मूल रूप से छत्तीसगढ़ निवासी संदीप पाठक कैंब्रिज विश्वविद्यालय के पास आउट हैं।

 राघव चढ्ढा

आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले राघव चढ्ढा को भी राज्य सभा भेजने का फैसला किया है। राघव चढ्ढा वैसे तो पंजाब आप के सह प्रभारी थे लेकिन उनकी भूमिका प्रभारी से अधिक रही है। राघव चढ्ढा राज्य सभा में सबसे कम 33 वर्ष के सदस्य बनेंगे। 

संजीव अरोड़ा

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के उद्योगपति संजीव अरोड़ा को भी राज्य सभा में भेजने का फैसला किया है। संजीव अरोड़ा कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से कैंसर रोगियों की सेवा कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों ने सोमवार को पंजाब विधानसभा पहुंचकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा, विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राज्य सभा के लिए नामांकन किया।

Tags:    

Similar News