SwadeshSwadesh

BSF जवानों का 10 हफ्तों में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, मोटे-थुलथुले पेट को 6 पैक्स एब्स में बदला

Update: 2021-06-18 13:27 GMT

वेब डेस्क। बीएसएफ के जवानों ने मात्र 10 हफ्तों में अपने मोटे-थुलथुले शरीर वाले पेट के हिस्से को सिक्स-पैक एब्स में परिवर्तित कर दिया। सोशल मीडिया पर लोगों की उत्सकुता लगातार बढ़ती जा रही है। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर BSF की दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं. एक तस्वीर में कुछ कैडेट्स हैं, जिनका वजन बढ़ा हुआ है।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) द्वारा कुछ दिन पहले अपने ट्वीट पर दो फोटो को साझा किया। जिसमें एक तस्वीर में कुछ कैडेट्स हैं, जिनका वजन बढ़ा हुआ है और दूसरी तस्वीर में सिक्स-पैक एब्स वाले कैडेट्स दिखाई दे रहे हैं. मणिपुर स्थित ट्रेनिंग सेंटर के इन दोनों फोटो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है। लोग जानने को उत्सुक हैं की कैसे 10 हफ्तों की मेहनत के परिणाम में जवानों ने अपने शरीर का कायाकल्प कर लिया है।    


यह संभव हुआ मणिपुर के चूड़ाचंद्रपुर के एसटीएस सेंटर के सीसी यानि कैप्सूल कोर्स नंबर 43 की ToT ट्रेनिंग से जिसमें जवानों को UAC यानी फिजीकल ट्रेनिंग (पीटी) और अनआर्म्ड कॉम्बेट (यूएससी) की कठिन ट्रेनिंग दी गई। इसके लिए बीएसएफ के सभी फ्रंटियर हेडक्वार्टर से 4-5 कैडेट्स को चुना जाता है। 10 सप्ताह के इस कैप्सूल कोर्स के लिए 70 कैडेट्स को चुना गया था. इस कोर्स को पूरा करने के बाद अब ये बल सदस्य( आरक्षक/ प्रधान आरक्षक) अपनी संबंधित इकाइयों में इस कोर्स को चलाने के लिए पात्र हो जाते हैं, यह कोर्स 5 अप्रैल 2021 को शुरू हुआ। 4 दिन ही ट्रेनिंग पूरी होने के बाद एसटीसी मणिपुर ने सभी जवानों की ये फोटो जारी की। बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर चुराचंदपुर मणिपुर में कमान संभाल रहे है आईपीएस राजाबाबू सिंह ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी शेयर कर लोगो को फिट रहने का सन्देश दिया। 




Tags:    

Similar News