SwadeshSwadesh

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति हुए कोरोना संक्रमित ,सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया

Update: 2021-12-13 07:32 GMT

जोहांसबर्ग।  दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। रामाफोसा में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रामाफोसा पूरी तरह से वैक्सीनेटिड हैं लेकिन पूर्व उपराष्ट्रपति एफडब्ल्यू डे क्लार्क के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम से लौटने के बाद रामाफोसा अस्वस्थ महसूस करने लगे थे। हाल ही में वह वेस्ट अफ्रीका की यात्रा करके भी लौटे हैं। 

उनके कार्य़ालय़ के अनुसार 8 दिसंबर को जब वह जोहांसबर्ग लौटे और उनकी जांच की गई थी तो उनकी कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। राष्ट्रपति को केप टाउन में सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। राष्ट्रपति ने लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि वह सावधानी बरतें और वैक्सीनेशन करवाएं। साथ ही राष्ट्रपति ने अगले हफ्ते तक सभी जिम्मेदारियां उपराष्ट्रपति डेविड माबुजा को सौंप दी हैं।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका कोरोना की चौथी लहर का सामना कर रहा है। यहीं पर कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट का मामला सबसे पहले सामने आया था। दक्षिण अफ्रीका में 25 प्रतिशत लोग पूरी तरह से वैक्सीनेटिड हैं जबकि अतिरिक्त 5 प्रतिशत लोग आंशिक रूप से वैक्सीनेटिड हैं।

Tags:    

Similar News