कनाडा के प्रधानमंत्री के सामने लगे खालिस्तान के समर्थन में नारे, खालसा दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए

टोरंटो में रविवार को सिख समाज ने खालसा दिवस मनाया था। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो और विपक्ष के नेता शामिल हुए।

Update: 2024-04-29 12:34 GMT

टोरंटो। भारत और कनाडा के रिश्तों में तनाव शांत नहीं हो रहा है। एक बार कनाडा से निराश करने वाली खबर सामने आई है। एक सिख कार्यक्रम का वीडियो सामने आया है। जिसमें इस वीडियो में वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और विपक्षी नेता के सामने खालिस्तान के समर्थन में नारे लगते हुए नजर आ रहे है।  

दरअसल, टोरंटो में रविवार को सिख समाज  ने खालसा दिवस मनाया था।  इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो और विपक्ष के नेता शामिल हुए।  इस दौरान जैसे ही कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जब टोरंटो में सिख समुदाय को संबोधित करने के लिए आगे बढ़े तो भीड़ में से खालिस्तान के समर्थन में जोरदार नारे लगाए गए। ट्रुडो ने सिख समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि - " वे कनाडा में रह रहे 8 लाख सिखों के अधिकारों और स्वतंत्रता की हमेशा रक्षा करेंगे। कनाडा की सबसे बड़ी ताकतों में से एक इसकी विविधता है। हम अपने मतभेदों के बावजूद एकजुट है। जब हम इस विविधता को देखते हैं, तो हमें याद रखना चाहिए कि सिख समुदाय के मूल्य ही कनाडा के मूल्य है।"

गुरुद्वारों की सुरक्षा - 

ट्रुडो ने आगे कहा कि वे देश का सुरक्षा ढांचा और मजबूत कर रहे हैं। गुरुद्वारों समेत सभी पूजास्थलों की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। कोई भी व्यक्ति बिना किसी चिंता के कनाडा में अपने धर्म का पालन कर सकता है।


Tags:    

Similar News