SwadeshSwadesh

पाकिस्तान के सिंध में हिंदू पत्रकार की गोली मारकर हत्या

अजय ललवानी की हत्या के बाद स्थानीय पत्रकारों ने उनकी हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और रैली निकाली.

Update: 2021-03-20 11:37 GMT

सुक्कुर सिटी/कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू पत्रकार को निशाना बनाया गया. मामला सिंध राज्य के सुक्कुर शहर का है, जहां अजय ललवानी नाम के स्थानीय टीवी पत्रकार को हमलावरों ने गोलियों से भून दिया. अजय ललवानी उर्दू अखबार डेली पुचानो के भी संवाददाता थे.

बाइकों-कार पर सवार थे हमला

द इंटरनेशनल की खबर के मुताबिक, ललवानी नाई की दुकान पर थे. तभी दो मोटरसाइकिलों और एक कार पर सवार होकर बदमाश आए और उन्होंने ललवानी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. गोलियां उनके पेट, हाथ और घुटने में लगी. उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई. पुलिस ने तीन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पत्रकारों ने निकाला विरोध मार्च

अजय ललवानी की हत्या के बाद स्थानीय पत्रकारों ने उनकी हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और रैली निकाली. प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों का कहना है कि अजय ललवानी को स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारी पसंद नहीं करते थे. ऐसे में उन्हें ही ललवानी की हत्या के मामले में जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. इस बीच न्यू यॉर्क बेस्ड कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स (सीपीजे) ने सिंध सरकार से पत्रकारों की रक्षा करने की मांग की है और कहा है कि पत्रकार के हत्यारों को जल्द जल्द से पकड़ा जाए और उन्हें सजा दी जाए.

Tags:    

Similar News