SwadeshSwadesh

नेपाल के पीएम शेर बहादुर ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने की ईच्छा जताई

Update: 2021-07-19 08:54 GMT

काठमांडू। नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने कहा है कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ काम करने को लेकर इच्छुक हैं जिससे दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को मजबूत किया जा सके और आपसी संपर्क बढ़ाया जा सके। 

दरअसल रविवार को संसद में देउबा के विश्वास मत हासिल करने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को बधाई दी थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह देउबा को उनके सफल कार्यकाल के लिए बधाई देते हैं। साथ ही वह सभी क्षेत्रों में अनूठी साझेदारी को बढ़ाने और देउबा के साथ काम करने से साथ-साथ लोगों से लोगों के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

इसका जवाब देते हुए नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा ने ट्वीट कर मोदी को बधाई के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए मोदी के साथ काम करने को लेकर इच्छुक हैं। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार देउबा को 12 जुलाई को संविधान के अनुच्छेद 76(5) के तहत प्रधानमंत्री बनाया गया था। देउबा को संसद का विश्वास मत हासिल करने के लिए कुल 136 मतों की जरूरत थी। उन्होंने 275 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में 165 मत हासिल किए। देउबा ने 13 जुलाई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

Tags:    

Similar News