SwadeshSwadesh

तालिबान में कलह का अनस हक्कानी ने किया खंडन, कहा - खबरों में कोई सच्चाई नहीं

Update: 2021-09-17 11:26 GMT

काबुल।तालिबान के वरिष्ठ नेता अनस हक्कानी ने तालिबान के बीच आ रही आंतरिक कलह की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। हक्कानी ने ट्वीट कर कहा है कि इस्लामिक अमीरात एक संयुक्त मोर्चा है, जो इस्लामी मूल्यों (इस्लामवाद) और अफगानी मूल्यों (अफगानवाद) की एकल पंक्ति का अत्यधिक सम्मान करता है। हम सभी अपने प्रिय अफगानिस्तान में शांति, समृद्धि और स्थिरता लाने के लिए एकजुट हैं। 

दरअसल, सोशल मीडिया पर तेजी से यह अफवाह फैल रही थी कि तालिबान के अंतरिम उप प्रधानमंत्री मुल्लाह अब्दुल गनी बरादर को तालिबान के गुटों और हक्कानी नेटवर्क के बीच विवाद के दौरान नुकसान पहुंचा है। हालांकि सोमवार को बरादर ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर इन खबरों का खंडन किया था। 

इन अफवाहों के बारे में पूछा गया तो बरादर ने कहा कि यह सच नहीं है, अल्लाह के रहम से वह ठीक है और अच्छा है। उन्होंने कहा कि मीडिया में जो दावे किए जा रहे हैं, उनमें सच्चाई नहीं है। हम एक दूसरे को लेकर काफी मददगार हैं, जितना कि एक परिवार में भी नहीं होता है। उसने कहा कि हमने कई सालों तक संघर्ष किया और कुर्बानी दी है। यह सत्ता या फिर पद पाने के लिए नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News