तेलंगाना रैली में प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस और बीआरएस ने तेलंगाना के विकास के सपने को चकनाचूर किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में 2024 के चुनाव का बिगुल बजने जा रहा है। लेकिन तारीखों के औपचारिक ऐलान के पहले ही देश की जनता ने नतीजों का ऐलान कर दिया है।

Update: 2024-03-16 09:26 GMT

नगरकुर्नूल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना के नगरकुर्नूल में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले ही लोगों ने एनडीए के 400 सीटों के पार जाने पर अपना फैसला दे दिया है। उन्होंने कहा कि आज मैं यहां देख रहा हूं कि तेलंगाना के लोगों ने फैसला कर लिया है कि वे तीसरी बार मोदी को वापस लाना चाहते हैं। 



प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में 2024 के चुनाव का बिगुल बजने जा रहा है। लेकिन तारीखों के औपचारिक ऐलान के पहले ही देश की जनता ने नतीजों का ऐलान कर दिया है।देश ने घोषणा कर दी है कि अबकी बार 400 पार। उन्होंने कहा कि नगरकुर्नूल की भीड़ इसका प्रमाण है। 2023 में मैंने विधानसभा चुनाव के दौरान तेलंगाना का दौरा किया था। उस समय मुझे एहसास हुआ कि लोग वास्तव में बीआरएस से नाराज हैं। और आज मैं देख सकता हूं कि तेलंगाना के लोगों ने फिर से मोदी को चुनने का फैसला किया है। 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और बीआरएस पर तंज कसते हुए कहा कि दोनों ने मिलकर तेलंगाना के विकास के हर सपने को चकनाचूर कर दिया। अब तो यहां कांग्रेस के पंजे का कब्जा हो गया है। पहले बीआरएस की महालूट और अब कांग्रेस की बुरी नजर। ये वैसे ही हालत हैं, जैसे कुएं से निकले-खाई में गिरे। कांग्रेस के लिए तो पूरे राज्य को तबाह करने के लिए पांच साल बहुत हैं। उन्होंने कहा, “बीआरएस भी कांग्रेस के ही नक्शेकदम पर चलने वाली पार्टी है। केसीआर तो कहते हैं कि भारत को नए संविधान की जरूरत है। क्या ये बाबा साहब डॉ. अंबेडकर को अपमानित करने का कृत्य नहीं है? केसीआर ने दलित बंधु योजना से दलितों को धोखा दिया।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीबों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने दशकों तक देश में गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीब के जीवन में कोई बदलाव आया क्या? कांग्रेस ने एससी, एसटी, ओबीसी को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। लेकिन समाज के हालात सुधरे क्या? बदलाव तब आया, जब देश ने मोदी को पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद दिया। क्योंकि बदलाव की एक ही गारंटी है। मोदी की गारंटी।”

उन्होंने कहा क हम तेलंगाना को दक्षिण का प्रवेश द्वार कहते हैं। पिछले 10 वर्षों में तेलंगाना का विकास हमारे लिए प्राथमिकता रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया। तेलंगाना में भी यही बदलाव लाना है। हमारी योजनाओं से एससी, एसटी, ओबीसी, महिलाओं और किसानों को सबसे अधिक लाभ होता है।

Tags:    

Similar News