गुजरात में क्षत्रिय समाज ने राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए, विरोध में लगाएं नारे

Update: 2024-04-29 11:15 GMT

पाटण।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पाटण लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार चंदनजी ठाकोर के प्रचार के समर्थन में सोमवार को स्थानीय प्रगति मैदान में एक जनसभा संबोधित किया। राजा-महाराजाओं के संबंध में राहुल गांधी की एक टिप्पणी के विरोध में पाटण क्षत्रिय समाज ने उन्हें काले झंडे दिखाए। पुलिस ने विरोध कर रहे 12 लोगों को हिरासत में लिया है।


राजा-महाराजाओं के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक टिप्पणी के विरोध में पाटण क्षत्रिय समाज में आक्रोश दिखा। पाटण क्षत्रिय समाज के कार्यकर्ताओं ने टीबी तीन रास्ता पर राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए। इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है।

सभा को संबोधित किया - 

पाटण की धरती पर जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना भाषण जय अंबाजी, जय बहुचराजी बोल कर किया। राहुल गांधी ने कहा कि देश में 22 लोग ऐसे हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ हिन्दुस्तानियों के बराबर धन है। इन लोगों के नाम सभी जानते हैं, गुजरात में ही यह शुरू हुआ था, उनमें अदाणी व अंबानी हैं। राहुल ने पूरे भाषण में भाजपा को निशाना बनाया।

16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ 

राहुल गांधी ने कहाकि केन्द्र सरकार ने 22-25 लोगों के 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। नरेन्द्र मोदी ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, लेकिन इन 22-25 लोगों के 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिए। आम लोगों को पता नहीं है कि 16 लाख करोड़ कितना होता है। इसे ऐसे समझें कि यूपीए की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया था। यदि 25 बार हिन्दुस्तान के किसानों का कर्ज माफ करो तब यह 16 लाख करोड़ रुपये होते हैं। यानी 25 साल तक हर साल किसानों का कर्ज माफ करेंगे तो यह 25 लाख करोड़ रुपये होता है। इसी तरह 24 साल के मनरेगा के पैसा के बराबर है यह 25 लाख करोड़ रुपये। हिन्दुस्तान के एक फीसदी लोग 40 फीसदी धन कंट्रोल करते हैं, यह देश की सच्चाई है। राहुल ने कहा कि हिन्दुस्तान में सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई, भागीदारी और किसानों की स्थिति हैं लेकिन यह मुद्दे गायब हो गए। इसकी वजह है कि कॉरपोरेट समेत अन्य सभी निजी क्षेत्रों में गरीब, आदिवासी, पिछड़ा गायब हैं।

नोटबंदी व जीएसटी आदि पर भी सवाल

राहुल ने नोटबंदी व जीएसटी आदि पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि इस देश में युवाओं को रोजगार नहीं है, 45 साल से सबसे अधिक बेरोजगारी हिन्दुस्तान में आज है। उन्होंने कहा कि इस वर्ग की 90 फीसदी आबादी है। देश में 15 फीसदी दलित हैं, 50 फीसदी पिछड़ा वर्ग है, 8 फीसदी आदिवासी है, 5 फीसदी सामान्य वर्ग के गरीब वर्ग के लोग है। उन्होंने बड़ी कंपनियों, निजी क्षेत्र में पिछड़े, दलित, आदिवासियों की उपेक्षा का आरोप लगाया।राहुल ने आरोप लगाया कि केन्द्र की सरकार 90 लोग चलाते हैं, जो आईएएस ऑफीसर हैं। देश के किस क्षेत्र में कितना पैसा जाएगा यही लोग निर्णय करते हैं। राहुल ने कहा कि जीएसटी में भेदभाव है। गरीब और अमीर सभी से बराबर जीएसटी लिया जा रहा है। राहुल ने अपने भाषण में कांग्रेस के न्याय पत्र की चर्चा की। महालक्ष्मी योजना, अग्निपथ योजना, राम मंदिर और जातिगत जनगणना पर भी अपनी बात कही।


Tags:    

Similar News