हीरो मोटोकॉर्प पर आयकर का छापा, 1,000 करोड़ का घोटाला उजागर

Update: 2022-03-29 13:34 GMT

नईदिल्ली। देश की अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। कंपनी के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में एक हजार करोड़ रुपये के घोटाले का पता चला है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के छापे के दौरान पता चला कि कंपनी के अकाउंट में इसे खर्च के रूप में दिखाया गया था जबकि असल में कंपनी ने यह खर्च नहीं किया था। इस खबर का हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों पर असर पड़ा। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर करीब 7 फीसदी लुढ़क गया। 

1,000 करोड़ रुपये का झूठा खर्च - 

दरअसल, आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने 23 से 26 मार्च तक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पवन मुंजाल के दिल्ली-एनसीआर सहित कई ठिकानों पर छापे मारे थे। आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान पाया कि कंपनी ने 1,000 करोड़ रुपये खर्च का दावा किया था, जो असल में नहीं किया गया था।

 40 देशों में कारोबार -  

उल्लेखनीय है कि देश में दुपहिया वाहनों का निर्माण करने वाली हीरो मोटोकॉर्प एक प्रमुख अग्रणी कंपनी है। ये कंपनी एशिया, अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका एवं मध्य अमेरिका सहित करीब 40 देशों में अपना कारोबार करती है। हीरो मोटोकॉर्प के भारत में दुपहिया वाहन निर्माण के 6 बड़े संयंत्र हैं।

Tags:    

Similar News