वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, एचडीएफसी बैंक ने FD पर ब्याज दर बढ़ाई

Update: 2020-05-20 05:58 GMT

दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच निजी क्षेत्र का एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को पर अब 0.25% अधिक ब्याज देगा। बैंक ने एक बयान में कहा कि वह वरिष्ठ नागरिकों को पांच साल से अधिक और 10 साल से कम अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को दिए जाने वाले ब्याज से 0.75% अधिक ब्याज देगा। बैंक बयान के अनुसार 5 लाख रुपये तक के जमा पर वरिष्ठ नागरिकों और अन्य की तुलना में 0.50% ऊंचा ब्याज प्राप्त होगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने भी वरिष्ठ नागिरकों के लिये इसी प्रकार की पेशकश की थी।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बीते दिनों सीनियर सिटिजंस के लिए एसबीआई वीकेयर नाम से नई डिपॉजिट स्कीम शुरू की है। इस स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा ब्याज मिलेगा। यह स्कीम रिटेल टर्म डिपॉजिट सेगमेंट के तहत शुरू की गई है। इस स्कीम में सीनियर सिटिजंस को आम एफडी से मिलने वाले ब्याज से 0.8% ज्यादा ब्याज मिलेगा। इस स्कीम में ग्राहकों को मासिक या तिमाही आधार पर ब्याज का पेमेंट हो सकेगा।

सीनियर सिटिजंस को ज्यादा ब्याज मिल सके, इस उद्देश्य से एसबीआई ने यह स्पेशल एफडी स्कीम चालू की है। एसबीआई का मानना है कि सीनियर सिटिजंस काफी हद तक ब्याज से मिलने वाली आय पर निर्भर करते हैं। उन्हें ज्यादा सुरक्षा के साथ ज्यादा ब्याज मिल सके, इसे ध्यान में रखते हुए एसबीआई ने यह स्पेशल एफडी स्कीम चालू करने का फैसला लिया। सीनियर सिटिजंस इस स्कीम के तहत न्यूनतम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए एफडी कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News