SwadeshSwadesh

गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे, बने एशिया के सबसे आमिर व्यक्ति

Update: 2022-02-04 13:20 GMT

मुंबई। दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब खिसककर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। विश्व के टॉप अमीरों की सूची में ये बदलाव फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को हुए भारी नुकसान की वजह से हुआ है।

फोर्ब्स की रियलटाइम बिलिनेयर रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 11 बजे गौतम अडाणी की संपत्ति संपत्ति 90.5 अरब डॉलर (6.78 लाख करोड़ रुपये) हो गई। इस वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति 89.2 अरब डॉलर (6.69 लाख करोड़ रुपये) है। इसके चलते गौतम अडाणी छलांग लगाकर मुकेश अंबानी से अमीरों की सूची में आगे निकल गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी अब दुनिया के अरबपतियों की सूची में 11वें नंबर हैं, जबकि अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी इस सूची में 10वें स्थान पर हैं। उल्लेखनीय है कि अभी तक अडाणी 12वें नंबर पर और अंबानी 11वें नंबर पर थे। फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के शेयरों में भारी गिरावट की वजह से फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग अब अरबपतियों की सूची में 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जुकरबर्ग की कुल संपत्ति घटकर 84.8 अरब डॉलर रह गई है।

Tags:    

Similar News