SwadeshSwadesh

कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान लश्कर के दो आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण

Update: 2020-12-22 07:25 GMT

कुलगाम।  जिले के तोंगडोनू इलाके में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। सुरक्षाबल दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

दरअसल, सुरक्षाबलों को मंगलवार की सुबह-सुबह सूचना मिली कि कुलगाम के तोंगडोनू इलाके में लश्कर के दो आतंकी छिपे हुए हैं। इस आधार पर एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, लेकिन सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा। तब भी वे वे नहीं माने। इस बीच पता चला कि दोनों आतंकी स्थानीय हैं तो सुरक्षाबलों ने उनके परिजनों को मौके पर बुलाया। परिजनों ने परिवार व बच्चों का वास्ता दिया, जिसके बाद दोनों आतंकियों ने सुरक्षाबलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के आत्मसमर्पण की पुष्टि करते हुए बताया है कि पिछले दिनों श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके में पीडीपी नेता के घर हुए हमले में उनका जो पीएसओ शहीद हुआ था, उसमें इन्हीं देानों आतंकियों का हाथ था। आगे की पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News