SwadeshSwadesh

सिंधिया ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नए भवन का लोकार्पण और हेली सेवाओं का किया शुभारंभ

Update: 2021-10-08 12:14 GMT

देहरादून। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नई हेली सेवा के शुभारंभ के साथ नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ आज ही उड़ान योजना के तहत हेली सेवा शुरू हो गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने नई टर्मिनल बिल्डिंग का निरीक्षण भी किया।


केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे। यहां उन्होंने 353 करोड़ की लागत से तैयार नए टर्मिनल का निरीक्षण किया। इसके बाद वह लोकार्पण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और नई हेली सेवाओं का उद्घाटन व टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया। 

एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से नई टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य शुरू करने के उपरांत यह बिल्डिंग प्रथम चरण में बनकर तैयार हो गई है। दूसरे चरण का कार्य भी तेजी से जारी है। नई बिल्डिंग में एक साथ 18 सौ यात्री आवाजाही कर सकेंगे। आठ चेक इन काउंटर भी बनाए गए हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना ना करना पड़े। पहली बिल्डिंग में मात्र कम जहाजों के लिए ही एप्रेन मौजूद था, जबकि अब एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बाद एक साथ 20 हवाई जहाज खड़े हो सकेंगे। इसमें 12 बड़े जहाज और आठ छोटे जहाज होंगे। साथ ही चार एयरोब्रिज यात्रियों को जहाज से उतारने और जहाज में बैठाने के लिए बनाए गए हैं।

Tags:    

Similar News