SwadeshSwadesh

कोरोना और टीकाकारण के मुद्दे खत्म होने पर राहुल गांधी को वापिस याद आया किसान आंदोलन

Update: 2021-06-09 08:01 GMT

नईदिल्ली।  देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के नियंत्रित होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वापिस किसान मुद्दे की ओर रुख कर लिया है। आज उन्होंने एक बार फिर किसान मुद्दे को उठाते हुए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अपने अधिकार की लड़ाई में पांच सौ से अधिक किसानों ने जान गंवाई लेकिन डरे नहीं हैं। वे आज भी खरे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'खेत-देश की रक्षा में, तिल-तिल मरे हैं किसान, पर ना डरे हैं किसान, आज भी खरे हैं किसान।' उनका इशारा कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के लगातार जारी आन्दोलन की ओर था।अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के दौरान अब तक 500 किसानों की मौत होने का भी दावा किया। उन्होंने कहा है कि किसान विरोध प्रदर्शन में अब तक 500 किसानों की जान जा चुकी है। किसानों के प्रति सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये को लेकर ही कांग्रेस पार्टी केंद्र के प्रति हमलावर है।

गौरतलब है की राहुल गांधी इससे पहले कोरोना माहमारी और वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार बयानबाजी कर रहे थे।  अब संक्रमण की लहर नियंत्रित होने एवं राज्य सरकारों को वैक्सीन मुफ्त देने की घोषणा के बाद राहुल गांधी को वापिस किसान आंदोलन की याद आ गई है।  

Tags:    

Similar News