SwadeshSwadesh

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होगा, कई महत्वपूर्ण विधेयक होंगे पेश

Update: 2021-03-07 11:43 GMT

नईदिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आठ अप्रैल सोमवार से शुरू होगा। सत्र के दौरान कोरोना सम्बंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। यह सत्र ऐसे समय में हो रहा है जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिये प्रचार शुरू हो गया है। आठ अप्रैल तक चलने वाले इस सत्र में सरकार का ध्यान मुख्य रूप से वित्त विधेयक और वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अनुदान की अनेक अनुपूरक मांगों को पारित कराने पर होगा।

बजट सत्र के दूसरे चरण में राज्यसभा सुबह 9 बजे से 2 बजे तक चलेगी और लोकसभा की बैठक शाम 4 बजे से 9 बजे तक होगी। सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने पर भी सरकार का ध्यान रहेगा। माह भर तक चलने वाले इस सत्र विद्युत (संशोधन) विधेयक, पेंशन निधि नियामक एवं विकास प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक, राष्ट्रीय वित्त पोषण अवसंरचना और विकास बैंक विधेयक, विद्युत (संशोधन) विधेयक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयक शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ था और 13 फरवरी को खत्म हो गया था। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 01 फरवरी को केंद्रीय बजट 2021-22 को संसद में पेश किया था।

Tags:    

Similar News