SwadeshSwadesh

भिवानी में खिसका पहाड़, दस गाड़ियां दबी, 2 की मौत

Update: 2022-01-01 08:50 GMT

भिवानी।  जिले में तोशाम विधानसभा क्षेत्र के डाडम गांव में शनिवार सुबह करीब सवा 8 बजे खनन क्षेत्र में पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरकने से करीब आधा दर्जन वाहन (पोकलैंड मशीनें और डंफर) सहित करीब दस लोग मलबे में दब गए। इससे इलाके में हाहाकार मच गया। डाडम गांव खनन के लिए प्रसिद्ध है। फिलहाल तीन लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

जिला प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में जुटा है। मलबे में दबे हुए व्यक्तियों की संख्या को लेकर स्पष्ट आंकड़ा सामने नहीं आया है। मलबे को हटाकर लोगों की तलाश की जा रही है। आला अफसर मौके पर हैं। कुछ लोग पांच तो कुछ लोग 10 व्यक्तियों के दबे होने का दावा कर रहे हैं। पुलिस ने मौके पर मीडियाकर्मियों और आम लोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी है।

खानक-डाडम क्रेशर एसोसिएशन के चेयरमैन मास्टर सतबीर रतेरा का कहना है कि यह हादसा सुबह हुआ। खनन नहीं हो रहा था। खनन क्षेत्र दोनों तरफ से पहाड़ और जंगल से घिरा है। अचानक पहाड़ दरकने से हजारों टन मलबा खनन क्षेत्र में आ गिरा। अभी तक पांच वाहनों के दबे होने की सूचना है। तीन लोगों को निकाला जा चुका है। दो व्यक्ति उपचाराधीन हैं। एक मजदूर की मौत हुई है। नववर्ष के साथ ही भिवानी जिला के लिए यह बुरी खबर सामने आई है। प्रदूषण के मद्देनजर प्रशासन ने यहां खनन पर पाबंदी लगा रखी है। दो दिन पहले खनन कार्य के लिए बिजली के कनेक्शन दिए गए थे, क्योंकि लोग पाबंदी हटाने के लिए धरना-प्रदर्शन कर रहे थे।

Tags:    

Similar News