SwadeshSwadesh

हाथी पर भ्रामरी प्राणायाम करते-करते जमीन पर गिरे बाबा रामदेव

Update: 2020-10-13 13:08 GMT

मथुरा। मथुरा के गोकुल रमणरेती स्थित गुरु शरणानंद के आश्रम में हाथी पर योग करते बाबा रामदेव असंतुलित होकर गिर पड़े। बाबा को इस प्रकार गिरते देख आश्रम में हड़कंप मच गया, हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई।

गुरु शरणानंद के आश्रम में योग गुरु बाबा रामदेव रविवार से आए हुए हैं। बाबा रामदेव ने आश्रम में साधु संत और विद्यार्थियों को योग सिखाया। उनका एक निजी चैनल के साथ प्रतिदिन योग प्रशिक्षण सत्र प्रसारित करने का अनुबंध है। इसी के तहत चैनल की भी लाइव कवरेज की गई। योग सत्र की खास बात यह थी कि पहली बार बाबा रामदेव हाथी पर चढ़कर योग सिखा रहे थे। यह हाथी गुरु शरणानंद के आश्रम का है।

योग सत्र के दौरान बाबा रामदेव हाथी पर भ्रामरी प्राणायाम कर रहे थे, उसी दौरान हाथी हिलने डुलने लगा। इससे बाबा रामदेव का संतुलन बिगड़ गया। हालांकि हाथी पर फिसलते हुए बाबा रामदेव ने अपना संतुलन इस तरह बनाया कि वे लगभग कूदते हुए वे जमीन पर आए। इससे उनको कोई चोट नहीं लगी। उधर ये घटनाक्रम देख वहां मौजूद साधु संत और विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया। आश्रम के सेवादार दौड़कर बाबा रामदेव के पास पहुंचे। इस घटनाक्रम का लगभग 22 सेकंड का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

Tags:    

Similar News