SwadeshSwadesh

डॉ हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के अगले मुख्यमंत्री, सोनोवाल ने दिया इस्तीफा

Update: 2021-05-09 07:47 GMT

गुवाहाटी। असम विधानसभा चुनाव के मतगणना के आठवें दिन भाजपा विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में डॉ हिमंत बिस्वा सरमा के नाम की घोषणा की। डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा और पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल शनिवार को दिल्ली पहुंचे थे, जहां पर भाजपा के राष्ट्रीय सांगठनिक सचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक हुई थी। बैठक के बाद दोनों नेता शनिवार की देर रात को गुवाहाटी पहुंचे थे।

भाजपा विधायक दल की बैठक प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दास की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह मौजूद थे। पूर्व मुख्यमंत्री सोनोवाल ने हिमंत बिस्वा सरमा के साथ फोटो खिंचवाया। भाजपा विधायक दल की बैठक में डॉ हिमंत बिस्वा सरमा का नाम पूर्व मुख्यमंत्री सोनोवाल ने किया पेश जिसका समर्थन प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास व नव निर्वाचित विधायिका नंदिता गार्लोसा ने किया। विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा केंद्रीय पर्यवेक्षक और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किया। उपस्थित सभी विधायकों ने ताली बजाकर इसका स्वागत किया। तोमर ने सभी विधायकों से अपना समर्थन हाथ उठाकर व ताली बजाकर देने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने भारत माता व भाजपा के नारे लगाये, जिसका अनुसरण उपस्थित सभी विधायकों ने किया।

अगप ने दिया समर्थन - 

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विधायक दल के नेता के चुनाव के अलावा अन्य कोई आज एजेंडा नहीं है। नरेंद्र सिंह तोमर, रंजीत दास, सर्वानंद सोनोवाल ने फूलाम गमछा पहनाकर स्वागत किया। अगप के अध्यक्ष अतुल बोरा ने अपने नव निर्वाचित विधायकों के साथ बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा विधायक दल के नेता का अगप पूर्ण समर्थन करेगी।अगप के अन्य एक नेता ने कहा कि भाजपा के विधायक दल के नेता के रूप में डॉ हिमंत बिस्वा सरमा को चुना गया है, हम उनका समर्थन करते हैं। थोड़ी देर बाद भाजपा, अगप और यूपीपीएल यानी एनडीए के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक होगी जिसमें भाजपा विधायक दल के नेता को समर्थन देने की औपचारिकता पूरी होगी।

सर्वानंद ने दिया इस्तीफा - 



सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सोनोवाल राजभवन पहुंचे और राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी को उन्होंने अपना त्यागपत्र सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि गत 02 मई को विधानसभा चुनाव की मतगणना के आठवें दिन आज डॉ विश्वशर्मा के नाम पर मुहर लग गई।  वे सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

Tags:    

Similar News