Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > शराब घोटाले में BRS नेत्री के कविता को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

शराब घोटाले में BRS नेत्री के कविता को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

शराब घोटाले में BRS नेत्री के कविता को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत
X

नईदिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में आरोपित बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आज के कविता की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

सुनवाई के दौरान के कविता की ओर से पेश वकील नीतेश राणे ने कहा कि ईडी ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने की जो अर्जी दाखिल की है, उसमें पर्याप्त आधार नहीं है। जिस तरह से जांच चल रही है उससे हम बेखबर हैं। कोर्ट ने 8 अप्रैल को कविता की जमानत याचिका खारिज की थी। कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। ईडी के मुताबिक इंडोस्पिरिट्स के जरिये 33 फीसदी लाभ कविता को पहुंचता था। कविता शराब कारोबारियों की लॉबी साउथ ग्रुप से जुड़ी हुई थीं।

कोर्ट ने 26 मार्च को कविता को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। ईडी के मुताबिक के. कविता ने सौ करोड़ की हेराफेरी की थी। ईडी की ओर से पेश वकील जोहेब हुसैन ने कहा था कि के. कविता के मोबाइल डाटा का परीक्षण किया गया और फोरेंसिक रिपोर्ट से आमना-सामना कराया गया, जिससे पता चला कि के. कविता ने जांच के दौरान डाटा डिलीट किया। हुसैन ने कहा था कि के. कविता के परिजनों ने कोई जानकारी नहीं दी।

Updated : 13 April 2024 12:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top