SwadeshSwadesh

काशी को कोविड से बचाने के लिए योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

काशी में कोविड के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए प्रशासन ने वाराणसी आने वालो के लिए एडवाइजरी जारी किया है।

Update: 2021-04-15 03:33 GMT

वाराणसी: वाराणसी के धार्मिक स्थलों के दर्शन और गंगा में आस्था की डुबकी लगाने सारनाथ समेत कई दार्शनिक स्थलों को देखने के लिए रोज़ाना हज़ारो की संख्या में दुनिया भर से लोग काशी आते है।

इसके अलावा वाराणसी पूर्वांचल का व्यवसाईक केंद्र भी है। लेकिन काशी में कोविड के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए प्रशासन ने वाराणसी आने वालो के लिए एडवाइजरी जारी किया है। एडवाइजरी में दर्शन के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव अनिवार्य कर दिया है। जबकि वाराणसी में रुकने के लिए भी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट की व्यवस्था लागू की जाएगी।

वाराणसी में कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए ।स्थानीय प्रशासन ने एडवाइजरी जारी किया है।देश विदेश से वाराणसी आने का कार्यक्रम बनाने वाले सभी व्यक्तियों और यात्रियों से अपील किया गया है कि वाराणसी में कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। संक्रमण को रोकने के लिए अप्रैल तक वाराणसी न आये तो अच्छा होगा। प्रशासन ने आस -पास के जिलों से भी लोगो के वाराणसी न आने की अपील की हैं।

प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा की यहां आने वाले श्रद्धालुओं को भी सूचित किया जाता है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दिनांक 14 अप्रैल से प्रवेश के लिए कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आवश्यक कर दी गई है, इसके बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को शहर में ठहरने के लिए भी शीघ्र कोविड नेगेटिव रिपोर्ट की व्यवस्था लागू की जाएगी

Tags:    

Similar News