SwadeshSwadesh

सेंटरों की संख्या बढ़ा अधिकाधिक लोगों का करें वैक्सीनेशन: डॉ. नीलकंठ तिवारी

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. नीलकंठ तिवारी ने अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन का वैक्सीनेशन कराए जाने के लिए सेंटरों की संख्या बढ़ाए जाने के लिए जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कहा है।

Update: 2021-04-29 17:12 GMT

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. नीलकंठ तिवारी ने अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन का वैक्सीनेशन कराए जाने के लिए सेंटरों की संख्या बढ़ाए जाने के लिए जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कहा है, जिससे अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके।

उन्होंने जिलाधिकारी से अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों की सूची टेलीफोन नंबर के साथ तैयार कर उनका हालचाल टेलीफोन के माध्यम से भी बराबर लिए जाने पर विशेष जोर दिया। जिससे अस्पतालों में भर्ती मरीज अकेलापन महसूस न करने पाए और यदि किसी भी प्रकार की उन्हें समस्या महसूस होती है तो उसकी जानकारी तत्काल मिल सके और उसका प्राथमिकता पर निदान हो।

उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कोरोना के प्रमुख अस्पतालों में उपलब्ध बेड की भी जानकारी तैयार किए जाने पर विशेष जोर दिया। जिससे लोगों में भ्रम की स्थिति न पैदा होने पाए और बेड की उपलब्धता के आधार पर आवश्यकतानुसार मरीजों को बेड सहजता से सुलभ हो सके।

उन्होंने सैनिटाइजेशन कार्य को अभियान के रूप में रोजाना नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने जन सामान्य से विशेष रूप से अपील करते हुए कहा कि चेहरे पर मास्क का उपयोग के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का प्रत्येक दशा में पालन सुनिश्चित करें। यदि जरूरी न हो तो अपने घरों में ही सुरक्षित रहें। बिना वजह घरों से बाहर न निकले। हाथ धोते रहें और भाप लेते रहे।

Tags:    

Similar News