SwadeshSwadesh

सामाजिक विज्ञान की किताब में छापी मोहम्मद साहब का फोटो, अब मांगी माफी

पुस्तक में पेज नंबर 89 पर मुस्लिमों के आखिरी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का फोटो प्रकाशित किया गया था।

Update: 2021-04-03 08:58 GMT

मेरठ। शहर के प्रतिष्ठित विद्या प्रकाशन द्वारा धर्म विशेष के नागरिकों की आस्था के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है। जहां प्रकाशकों ने कक्षा चार की सामाजिक विज्ञान की किताब में मौहम्मद साहब का फोटो प्रकाशित कर डाला। वहीं इस मामले में फजीहत होने पर अब संस्था के डायरेक्टर सौरभ जैन ने लिखित माफीनामा भी सौंपा है।




 


दरअसल इनक्रेडिबल वर्ल्ड की सामाजिक विज्ञान की कक्षा चार की पुस्तक में पेज नंबर 89 पर मुस्लिमों के आखिरी पैगंबर हजरत मौहम्मद साहब का फोटो प्रकाशित किया गया था। यह किताब शहर के प्रतिष्ठित विद्या प्रकाशन द्वारा प्रकाशित की गई थी। वही पैगंबर साहब का फोटो प्रकाशित होने की बात फैलते ही मुस्लिम समुदाय में रोष फैल गया था।

सहारनपुर से राज्यसभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने विद्या प्रकाशन के संचालकों को पत्र लिखकर इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई थी। जिसमें अपनी फजीहत होती देख विद्या प्रकाशन के डायरेक्टर सौरभ जैन ने सहारनपुर से राज्य सभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान से लिखित में माफी मांगी है। इसी के साथ उन्हें सफाई दी है कि ऐसा त्रुटिवश हुआ था। संबंधित सभी किताबों को मार्केट से वापस मंगा लिया गया है। इसी के साथ उनका पुनः प्रकाशन कराया गया है।

Tags:    

Similar News