SwadeshSwadesh

समृद्धि ज्वैलर्स, सिटी हॉस्पीटल पर आयकर का सर्वे

Update: 2019-02-13 17:38 GMT

नोटबंदी के दौरान गोलमाल करने की आशंका पर आयकर विभाग ने की है कार्यवाही

मथुरा। नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों से सोने के आभूषणों की फर्जी बिक्री दर्शाने के पुख्ता इनपुट के बाद बुधवार सायं आयकर विभाग की टीम ने मथुरा के समृद्धि ज्वैलर्स के यहां कार्रवाई को अंजाम दिया। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने ज्वैलर्स के कृष्णा नगर, चौक बाजार स्थित प्रतिष्ठान, आवास पर कार्यवाही की। विभाग की टीम ने हाइवे स्थित सिटी हॉस्पीटल पर भी जांच की है। देर रात तक ये कार्यवाही जारी थी।

इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल, पीएसी भी मौजूद रही। मौके पर ही मौजूद एक आयकर अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नोटबंदी के दौरान सर्राफा कारोबारी का टर्नओवर काफी बढ़ गया था। इस दौरान कर की चोरी की भी प्रबल संभावना है। नोटंबदी के दौरान फर्जी बिक्री के आधार पर गोलमाल के साथ ही कर चोरी के नजरिए से भी टीम पड़ताल कर रही है। खरीद-बिक्री के प्रपत्रों के साथ ही प्रापर्टी, शेयर आदि निवेश के कागजों की पड़ताल की जा रही है। ये कार्यवाही देर रात तक जारी रहेगी। हालांकि प्रतिष्ठान के स्वामी लोकेश अग्रवाल ने इस कार्यवाही को सामान्य कार्यवाही बताया है।

इसी के साथ आयकर विभाग की टीम ने हाइवे स्थित सुपर स्पेशियलिटी सिटी हॉस्पीटल पर भी कार्यवाही की है। यहां भी बड़े पैमाने पर घालमेल की आशंका जताई जा रही है। अस्पताल पर कार्यवाही की सूचना के साथ ही चिकित्सकों में हडक़ंप मच गया। देर रात तक सभी मोबाइल पर टीम के लोकेशन के साथ ही कार्यवाही की वजह पर भी चर्चा करते रहे। 

Similar News