SwadeshSwadesh

जीएलए पॉलीटेक्निक मैकेनिकल के 75 छात्रों को नौकरी

Update: 2019-02-11 18:32 GMT

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय पॉलीटेक्निक संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 75 छात्रों ने बेहतर सैलरी पैकेज पर कई नामी-गिरामी कंपनियों में जॉब पाने में कामयाबी हासिल की है। कैंपस प्लेसमेंट प्रोग्राम में यहां छात्रों के लिए हुए साक्षात्कार में छात्र अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हुए रोजगार हासिल करने में सफल रहे।

कंपनियों ने पॉलीटेक्निक छात्रों की लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन तथा एप्टीट्यूड जॉब टेलेंट से संबंधित जरूरी टेस्ट लिए जिसमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 75 छात्र जॉब हासिल करने में कामयाब हुए। वहीं उनकी यह उपलब्धि संस्थान के लिए भी गौरव की बात रही।

संस्थान के प्राचार्य डॉ. दिवाकर भारद्वाज एवं डॉ. विकास शर्मा ने बताया कि उनका संस्थान का एकमात्र पॉलीटेक्निक संस्थान है, जिसमें प्रवेश लेने वाले छात्रों को कोर्स पूरा करने के बाद रोजगार की कोई चिंता नहीं रहती है। उनके यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को औद्योगिक क्षेत्र की नामी कंपनियों में आसानी से रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

विभिन्न कंपनियों में चयनित छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय जीएलए विश्वविद्यालय के प्रबंधन तंत्र, मुख्य रूप से ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की सारी टीम एवं विभाग के शिक्षकों को दिया।

टेऊनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के वाइस प्रेसीडेंट सौरभ गोयल ने बताया कि पॉलीटेक्निक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए वोल्टास, शिकागो ब्रिज, पद्मिनी, फ्रोविअस, जॉनसन, त्रिवेणी, एमटेक्स, एसकेएच मेटल्स आदि कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट किया जिसमें छात्रों को रोजगार का सुनहरा अवसर मिला। कंपनियों में मैकेनिकल इंजी. के छात्रों की मांग बढ़ी है और भी कंपनियां जीएलए में कैंपस प्लेसमेंट के लिए आ रही हैं।  

Similar News