देवशयनी एकादशी पर द्वारिकाधीश मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Update: 2023-06-29 20:39 GMT

मथुरा। ठाकुर द्वारिकाधीश ने गुरुवार शाम को अपने भक्तों को भव्य मनोहारी पुष्प बंगले में दर्शन दिए। देवशयनी एकादशी को लेकर मंदिर में श्रद्धालुओं की खचाखच भीड़ नजर आई। मंदिर में ठाकुरजी को रिझाने के लिए ढोल, शहनाई, बैंड बाजों की धुन से पूरा मंदिर परिसर ठाकुरजी के भक्ति में सराबोर नजर आया।

गुरुवार देरशाम मंदिर के विधि एवं मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी एडवोकेट ने बताया कि आज देवशयनी एकादशी के दिन ठाकुर द्वारकाधीश महाराज का भव्य फूल बंगला एवं सभी झांकियों की सेवा का मनोरथ अखिल भारतीय तीर्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और माथुर चतुर्वेद परिषद के मुख्य संरक्षक महेश पाठक ने किया। तिवारी ने बताया कि मंदिर के गोस्वामी की तरफ से मंदिर के अधिकारी वैध अशोक कुमार शर्मा, अजय भट्ट, सत्यनारायण रोकड़िया, बृजेश चतुर्वेदी आदि ने पाठक का दुपट्टा पहनाकर व महाराज की ओर से प्रसादी भेंट कर स्वागत किया।

इस अवसर पर माथुर चतुर्वेद परिषद, माथुर चतुर्वेद संस्कृत महाविद्यालय, मानव सेवा समाज, चतुर्वेद सेवा समाज, जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से और विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से व्यक्तिगत माध्यम से लोगों ने पाठक को शुभकामनाएं दीं।

Similar News