SwadeshSwadesh

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव

Update: 2020-08-13 06:47 GMT

मथुरा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। देर रात वे श्रीकृष्ण जन्म अभिषेक में शामिल हुए थे। इसके बाद उनकी तबियत बिगड़ी। नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया है। चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है। इसके साथ ही सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को जरूरी मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

मथुरा-वृंदावन में कई लोगों ने की थी मुलाकात

गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास हर साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की, अपने शिष्यों से मुलाकात की और मुख्य आयोजन श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में भाग लिया। उनके संक्रमित आने के साथ ही संपर्क में आने वालों में हड़कंप मंच गया है। इधर श्रीराम जन्म भूमि शिलान्यास के दौरान भी महंत नृत्य गोपाल दास उस मंच पर थे जहां पीएम, आरएसएस प्रमुख, सीएम योगी मौजूद थे। 

Similar News