SwadeshSwadesh

देश में चीन के विरोध की मिसाल बनेगा मथुरा, होटलों में नहीं मिलेगा कमरा, मेन्यू से चाइनीज फूड भी हटाए

Update: 2020-06-26 04:49 GMT

मथुरा। सीमा पर चीन की हरकतों के बाद पूरे देश में चीनी सामान, संस्कृति का पुरजोर विरोध हो रहा है। इस बीच मथुरा में होटल संचालकों ने बड़ा फैसला लिया है। अब चीनी नागरिक तीर्थनगरी के होटलों में नहीं ठहर पाएंगे। 

होटल ओनर्स एसोसिएशन ने कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) के अभियान का समर्थन करते हुए चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया है। साथ ही होटलों में चीनी नागरिकों को नहीं ठहराने और मेन्यू कार्ड से चाइनीज फूड हटाने का फैसला लिया है।

एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष कृष्ण दयाल अग्रवाल ने कहा कि चीनी सैनिकों ने कारयाना हरकत करते हुए धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला किया है। इसी के कारण मथुरा-वृंदावन के सभी होटल व्यवसायियों में यह फैसला किया है। अब चीनी नागरिकों को होटलों के कमरे उपलब्ध नहीं कराएंगे। और न ही चाइनीज फूड होगा। महामंत्री अमित जैन बताया कि मथुरा-वृंदावन होटल ओनर्स एसोसिएशन सीएआईटी के अभियान के साथ है, जिसमें चीनी वस्तुओं के बहिष्कार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान आत्मनिर्भर भारत व लोकल से वोकल और कैट के भारतीय सामान-हमारा अभिमान को पूरे ब्रज क्षेत्र में जनमानस तक लेकर जाएंगे। इसी के तहत मथुरा-वृंदावन के होटल संचालकों ने चीनी नागरिकों को कमरा न देने और मेन्यू कार्ड से चाइनीज फूड को हटाने का फैसला लिया है।  

Similar News