SwadeshSwadesh

समाधान दिवस में जहर खाकर पहुंचा पीड़ित, दर्दनांक मौत

-रिश्तेदार पड़ौसी की धमकियों से परेशान था पीड़ित, पुलिस नहीं कर रही थी कार्यवाही

Update: 2019-10-06 12:16 GMT

मथुरा। राया थाने में आयोजित समाधान दिवस में उस समय हड़कंप मच गया जब एक व्यक्ति जहर खाकर थाने पहुंचा और कहा कि मुझे न्याय नहीं मिल रहा है और मैने जहर खा लिया है। यह कहकर वह वहीं गिर पड़ा। इस दौरान एसपी क्राइम राधेश्याम राय पीड़ितों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने तुरन्त अचेत व्यक्ति को अस्पताल पहुंचवाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। इस हादसे ने एक बार फिर पुलिस को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

थाना राया क्षेत्र के गांव नागल निवासी सुंदर सिंह (46 वर्ष) को पड़ोसी परेशान करते थे। पीड़ित सुंदर ने कई बार इसकी शिकायत थाना पुलिस से की थी। पड़ोसी महिला शनिवार को उसे दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर गई थी। इससे वो बेहद परेशान होकर घर से निकल गया।

रास्ते में सुंदर सिंह ने जहर खा लिया। इसके बाद राया थाना में आयोजित समाधान दिवस पहुंच गया और उसने कहा कि वह जहर खाकर आया है पुलिस उसकी नहीं सुन रही है। उसके पड़ौसी लगातार उसे प्रताड़ित कर रहे हैं और लगातार झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। समाधान दिवस में एसपी क्राइम राधेश्याम राय भी मौजूद थे। यहां उसकी हालत बिगड़ गई और वह अचेत होकर गिर पड़ा। यह देख पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे नयति अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

इस घटना ने एक बार फिर पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया। इससे पूर्व सुरीर कोतवाली में पीड़ित दंपति ने खुद को आग के हवाले कर दिया था, जिन्हें दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान दंपति की मौत हो गई थी। यह मामला लखनऊ तक पहुंचा था। कई पुलिसकर्मियों पर गाज भी गिरी थी। इस घटना के संबंध में एसपी क्राइम राधेश्याम राय ने बताया कि पीड़ित समाधान दिवस में विषाक्त पदार्थ का सेवन करके पहुंचा था। परिजन पड़ोसी पर आरोप लगा रहे हैं। इन पर जांच की जा रही है। वहीं सुंदर सिंह की मौत के बाद घर पर कोहराम मचा हुआ है। 

Similar News