SwadeshSwadesh

युवाओं को नौकरी देने के लिए योगी सरकार ने की तैयारी, जानें कैसे

Update: 2020-05-08 05:57 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रोजगार की संभवनाओं की नए सिरे से तलाश करने की दिशा में काम शुरू हो गया है। सरकारी विभागों में समूह 'घ' तक के रिक्त पदों का ब्यौरा नए सिरे से तैयार करने की दिशा में काम शुरू हो गया है। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने शुक्रवार को इस संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

कार्मिक विभाग ने सरकारी विभागों में समूह 'घ' तक के पदों का ब्यौरा जुटाने के लिए सभी विभागों के प्रमुख सचिव व सचिव को पत्र भेजकर रिक्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। इसमें राज्य सरकार के अधीन सभी विभागों में समूह 'क', 'ख', 'ग' व 'घ' के पदों के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई है। इसमें पूछा गया है कि उनके यहां इस संवर्ग में कितने पद सृजित हैं और इसमें कितने भरे और खाली हैं।

अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक की अध्यक्षता में शुक्रवार को इस संबंध में 1 बजे बैठक होगी। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक ने कहा है कि किस विभाग में कितने पद हैं और इसमें से कितने खाली हैं, इसकी जानकारी एकत्र की जा रही है। कार्मिक विभाग के पास इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए। इसीलिए विभागों की बैठक बुलाकर इसके बारे में जानकारी मांगी गई है।

Tags:    

Similar News