SwadeshSwadesh

जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, अतिरिक्त फोर्स तैनात, ड्रोन से की जा रही निगरानी

Update: 2022-06-16 13:25 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस विभाग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस मुख्यालय ने जिलों में अतिरिक्त फोर्स भेजा है, तांकि हर स्थिति से निपटा जा सके। ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।

पैगेम्बर मोहम्मद पर पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान के बाद देश भर में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। उत्तर प्रदेश में भी पिछले दो शुक्रवार को नमाज के बाद कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, हाथसर समेत नौ जिलों में बवाल हुआ। पत्थरबाजी और आगजनी हुई। पथराव पुलिस और सुरक्षा कर्मी घायल हुए। पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया। योगी सरकार उपद्रवियों पर कार्रवाई कर रही है। अवैध निर्माण गिराए जा रहे हैं। वहीं, पिछले दो शुक्रवार को नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के नाम हुए बवाल के मद्देनजर इस शुक्रवार को उप्र पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ने बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद किसी भी प्रकार की घटना न हो इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती के साथ ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की लिहाज से विभिन्न जिलों में पीएसी की 130 और आरएएफ की 10 कंपनियां लगाई गई हैं। जिन जिलों में विरोध प्रदर्शन की आशंका है, वहां अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। साथ ही साथ जोन और रेंज स्तर पर पीएसी व पुलिस बल भी उपलब्ध रहेगा।

Tags:    

Similar News