SwadeshSwadesh

उज्जैन में डेल्टा प्लस के दो मरीजों की पुष्टि, 1 की मौत

Update: 2021-06-24 11:52 GMT

उज्जैन। जिले में दो कोरोना मरीजों में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। इनमें से एक महिला की मई में ही मौत हो चुकी है, जबकि दूसरा मरीज स्वस्थ हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोनों मरीजों की कान्ट्रैक्ट हिस्ट्री ट्रेस की गई। दोनों के सम्पर्क में कुल 21 लोग आए थे और फिलहाल सम्पर्क में आए सभी लोग सुरक्षित हैं।

सीएमएचओ कार्यालय द्वारा गुरुवार को उक्त जानकारी देते हुए बताया कि गत 23 मई को पाटीदार हॉस्पिटल में एक महिला की कोरोना से मृत्यु हो गई थी। उक्त महिला की कोरोना की जांच इंदौर की एसआरएल लेब में करवाई गई थी, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव आई थीं। उक्त महिला एवं अन्य 14 मरीजों का सैंपल लेकर जीनोम रिपोर्ट के लिए भोपाल लैब में भेजे गये थे। इन 15 सैम्पलों में से दो मरीज डेल्टा प्लस वेरिएंट से पीड़ित पाए गए। दोनों मरीजों के सम्पर्क में आए 21 व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई। सभी की आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई। इनमें कोई भी व्यक्ति कोरोनावायरस पीड़ित नहीं पाया गया।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि उज्जैन में वर्तमान में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई खतरा नहीं है, किंतु फिर भी सावधानी रखना आवश्यक है। सभी को कोरोना अनुकूल व्यवहार करते हुए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भीड़भाड़ वाली जगह पर नहीं जाना आदि का पालन करना होगा।

Tags:    

Similar News