SwadeshSwadesh

अब ट्विटर पर 24 घंटे में खुद गायब हो जाएंगे पोस्ट

Update: 2020-11-18 09:39 GMT

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने मंगलवार को दुनियाभर में फ्लीट्स फीचर का शुभारंभ किया। इसके तहत ट्वीट 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएंगे। यह बिल्कुल स्नैपचैट और फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम की तरह है। इन स्वत: विलुप्त होने वाले ट्वीट, फोटो और वीडियो को ही सम्मिलित रूप से फ्लीट्स नाम दिया गया है।

ये फ्लीट्स यूजर्स के होम टाइमलाइन के शीर्ष पर दिखेंगे। ये सेंडर्स प्रोफाइल में उपलब्ध होंगे। इस फीचर को लॉन्च करने से पहले कंपनी ने भारत, ब्राजील, इंटली, दक्षिण कोरिया और इटली में परीक्षण किया था।

डिजाइन निदेशक जोशुआ हैरिस और प्रोडक्ट मैनेजर सैम हैवेसन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा- ट्वीट के ज्यादा सार्वजनिक और स्थायी होने से कुछ लोगों के लिए ट्वीट करना एक असहज करने वाला काम था, इसके अलावा लाइक करने और रिट्वीट करने का भी दबाव रहता है। लेकिन ट्वीट अब एक दिन बाद हट जाएंगे, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फ्लीट्स से लोगों को अपनी राय और भावनाएं व्यक्त करने में सहूलियत होगी।

फ्लीट्स फीचर के जरिये शेयर किए गए फोटो और वीडियो पर अन्य यूजर्स रिट्वीट नहीं कर पाएंगे। साथ ही यूजर्स को लाइक और कमेंट करने का विकल्प भी नहीं मिलेगा। हालांकि यूजर्स मैसेज भेजकर शेयर किए गए फोटो और वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। 

Tags:    

Similar News