SwadeshSwadesh

'अमर सिंह' ने 'सेवा भारती' को दान की 15 करोड़ की संपत्ति

Update: 2019-02-20 14:38 GMT

आजमगढ़ /स्वदेश वेब डेस्क। राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने अपनी पैतृक संपत्ति आजमगढ़ जिले के तरवां गांव में स्थित अपने मकान व जमीन को समाज की सेवा से जुड़ें सेवा भारती को दान कर दी है। संपत्ति की रजिस्ट्री सेवा भारती के नाम पर की गई। दान की गई संपत्ति की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये है ।

कुछ दिनों से चर्चा भी थी कि वह अपनी पैतृक संपत्ति सेवा भारती संस्थान को दान देंगे। रजिस्ट्री ऑफिस पहुंचकर उन्होंने अपनी पैतृक संपत्ति संगठन के नाम बैनामा कर दी। जो संपत्ति संगठन को दी गई है उसमें तरवां गांव में मौजूद उनका पारिवारिक बंगला और 10 बीघा खेत शामिल है। अमर सिंह की संपत्ति की सरकारी कीमत 2 करोड़ 91 लाख 55 हजार रुपये आंकी गई, जिसकी रजिस्ट्री में 14 लाख 59 हजार 20 रुपए का स्टांप पेपर लगाकर की गई।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने जमीन के अलावा जो मकान दान किया है वह बहुत कीमती है, उसकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है। मकान तरवां बाजार के मुख्यमार्ग पर लगभग दो बीघे जमीन पर बना है। यह तीन मंजिला है। इस मकान में बुलेटप्रूफ खिड़की के साथ लिफ्ट भी लगी है। ऐसे में लगभग 15 करोड़ रूपए की कुल संपत्ति को दान में देकर अमर सिंह ने समाज हित के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

Similar News