ओडिशा : बीजद को झटका, बैजयंत पांडा भाजपा में शामिल

Update: 2019-03-04 13:15 GMT

नई दिल्ली। ओडिशा में बीजू जनता दल(बीजद) को बड़ा झटका देते हुए पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

पांडा ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा कि पिछले नौ महीनों से वह अपने सहयोगियों, मित्रों और जनता से लगातार सलाह ले रहे थे, जिसके बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने का फैसला किया। पांडा ने कहा कि उन्होंने तय किया कि वह शिवरात्रि के अवसर पर भाजपा की सदस्यता हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी को ओडिशा समेत देशभर में मजबूत करने का काम करेंगे।

केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने वैजयंत जय पांडा का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि महाशिवरात्रि में सब अच्छा होता है। अब भाजपा ओडिशा में और भी मजबूत होकर आगे बढ़ने वाली है। उन्होंने कहा कि बैजयंत जय पांडा ने कहा कि देश को आगे बढ़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जरूरत िए भाजपा ने शिवरात्रि के मौके पर उन्हें पार्टी में शामिल किया है। पांडा पिछले 20 सालों से लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा अमित शाह के नेतृत्व को स्वीकार करते हुए उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। इससे पूर्व उन्होंने पार्टी मुख्यालय में अमित शाह से मुलाकात की थी।

उल्लेखनीय है कि बीजू जनता दल(बीजद) ने ओडिशा में केंद्रपाड़ा से लोकसभा सांसद रहे बैजयंत पांडा को गत वर्ष जनवरी में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था। उसके बाद पांडा ने मई 2018 में लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। वह बीजद के प्रमुख नेताओं में से एक थे और पार्टी की सोशल मीडिया की जिम्मेदारी संभालने के अलावा संसद में अपनी पार्टी की ओर से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे। (हि.स.)

Similar News