SwadeshSwadesh

यूथ विश्व मुक्केबाजी : भारतीय महिला खिलाड़ीयों ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, चार पदक निश्चित

Update: 2021-04-19 15:17 GMT

नईदिल्ली।  भारतीय महिला मुक्केबाज विंका, अल्फिया पठान, गीतिका और पूनम ने पोलैंड में जारी एआईबीए यूथ पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इन चारों के सेमीफाइनल में प्रवेश करने से भारत के कम से कम कांस्य पदक पक्के हो गए हैं।

सभी चार मुक्केबाजों ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया। पानीपत की मुक्केबाज विंका ने 60 किग्रा वर्ग में अपने कोलंबियाई प्रतिद्वंद्वी कैमिलो कैमेला को 5-0 से हराया, जबकि 2019 एशियाई जूनियर चैंपियन नागपुर की अल्फिया (+81) ने हंगरी की मुक्केबाज रेका हेकमैन के खिलाफ 5-0 की आरामदायक जीत दर्ज की। 57 किग्रा वर्ग में खेलते हुए, पूनम ने क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के नाज़ेर्के सेरिक के खिलाफ 5-0 से आसान जीत दर्ज की।

गीतिका (48 किग्रा) ने अपने प्रतिद्वंद्वी रोमानिया के एलिजाबेथ ओस्टर पर सटीक पंचों और तेज गति के साथ हमला किया। इसके बाद रेफरी ने पहले दौर के बाद प्रतियोगिता को रोक दिया और हरियाणा की मुक्केबाज गीतिका को प्रतियोगिता का विजेता घोषित कर दिया।

पुरुष वर्ग में मनीष (75 किग्रा) और सुमित (69 किग्रा) ने अपने-अपने वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मनीष ने प्री क्वार्टर फाइनल में जॉर्डन के अब्दुल्ला अलारग को 5-0 और सुमित ने स्लोवाकिया के लादिसलव होरवाथ के खिलाफ भी 5-0 के स्कोर से ही जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इस बीच, आकाश गोरखा (60 किग्रा) और विनित (81 किग्रा) को अपने अंतिम-16 को मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

Tags:    

Similar News