इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, अल्जारी जोसेफ बने उपकप्तान

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की सीनियर पुरुष चयन समिति ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ 3 दिसंबर से शुरू होने वाली आगामी सीजी यूनाइटेड वन-डे इंटरनेशनल (ओडीआई) सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है । शाई होप फिर से टीम का नेतृत्व करेंगे,जबकि अल्जारी जोसेफ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

Update: 2023-11-21 06:14 GMT

एंटीगुआ । क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की सीनियर पुरुष चयन समिति ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ 3 दिसंबर से शुरू होने वाली आगामी सीजी यूनाइटेड वन-डे इंटरनेशनल (ओडीआई) सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है । शाई होप फिर से टीम का नेतृत्व करेंगे,जबकि अल्जारी जोसेफ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी शेरफेन रदरफोर्ड और सीम बॉलिंग ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्ड को शामिल किया गया है, जो अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। चयन समिति ने अनुभवी विकेटकीपर/बल्लेबाज शेन डाउरिच और सलामी बल्लेबाज केजोर्न ओटले को भी वापस बुलाया है। डाउरिच ने मई, 2019 में अपना एकमात्र वनडे खेला था, जबकि ओटले ने जनवरी 2021 में दो वनडे मैच खेले हैं। मुख्य चयनकर्ता डॉ. डेसमंड हेन्स ने कहा, “हमने अल्जारी जोसेफ को उप कप्तान नियुक्त किया क्योंकि उन्होंने हाल ही में सीजी यूनाइटेड सुपर50 कप के दौरान लीवार्ड आइलैंड्स हरिकेंस के लिए परिपक्वता और अच्छे नेतृत्व गुणों का प्रदर्शन किया था। हमारा मानना है कि प्रदर्शन और अवसरों के साथ वह वेस्टइंडीज क्रिकेट में भविष्य के कप्तान हो सकते हैं। मैथ्यू फोर्ड एक समर्पित क्रिकेटर हैं जो प्रभावशाली रहे हैं। वह वेस्ट इंडीज अकादमी कार्यक्रम के माध्यम से आने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं जो भविष्य का हिस्सा बन सकते हैं।”

हेन्स ने आगे कहा, “हमें उम्मीद है कि यह एक कड़ी टक्कर वाली श्रृंखला होगी, लेकिन हमें यह भी विश्वास है कि इंग्लिश टीम हमारी घरेलू परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। हमारा दृष्टिकोण स्पष्ट है। हमारा ध्यान एक ठोस टीम बनाने पर है। हमारा मुख्य ध्यान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2027 में सफलता के लिए पुनर्निर्माण करना है।”

वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है- शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप कप्तान), एलिक अथानाज़े, यानिक कैरिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, शेन डाउरिच, मैथ्यू फ़ोर्डे, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, कजॉर्न ओटले, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस।

Tags:    

Similar News