SwadeshSwadesh

ICC ने सौरव गांगुली को दी अहम जिम्मेदारी, क्रिकेट समिति के बने अध्यक्ष

Update: 2021-11-17 12:34 GMT

नईदिल्ली। आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया है। गांगुली अनिल कुंबले की जगह लेंगे, जिन्होंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद पद छोड़ दिया था। 

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, "आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और बाद में एक प्रशासक के रूप में उनका अनुभव हमें आगे बढ़ने के लिए हमारे क्रिकेट निर्णयों को आकार देने में मदद करेगा। मैं पिछले वर्षों में अनिल को उनके उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जिसमें डीआरएस के अधिक नियमित और लगातार आवेदन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय खेल में सुधार और संदिग्ध गेंदबाजी क्रियाओं को संबोधित करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया शामिल है।" 

बोर्ड ने यह भी मंजूरी दी कि प्रथम श्रेणी की स्थिति और सूची ए वर्गीकरण को पुरुषों के खेल के साथ संरेखित करने के लिए महिला क्रिकेट पर लागू किया जाएगा और पूर्वव्यापी रूप से लागू किया जाएगा। आगे चलकर आईसीसी महिला समिति को आईसीसी महिला क्रिकेट समिति के रूप में जाना जाएगा। इसके अलावा क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव को आईसीसी महिला क्रिकेट समिति में नियुक्त किया गया है।

Tags:    

Similar News