SwadeshSwadesh

इंग्लैण्ड टीम पहली पारी में 205 रनों पर सिमटी,भारत का पहला विकेट गिरा

बेन स्टोक्स अर्धशतक बनाकर आउट

Update: 2021-03-04 06:39 GMT

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और अंतिम अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम 205 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 55 रन की सर्वाधिक पारी खेली।  

इसके बाद बल्लेबाजी करने उत्तरी भारतीय टीम का पहला विकेट गिर गया  जेम्स एंडरसन पहले ओवर में शुभमन गिल को आउट कर दिया। भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 24 रन बनाये। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा 15 रन और रोहित शर्मा 8 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए है। 

अक्षर पटेल ने डॉम सिब्ले (02) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अक्षर ने जैक क्रॉले को 9 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया। भारत को तीसरी सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई, जिन्होंने कप्तान जो रूट को 5 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

इसके बाद जॉनी बेयरस्टॉ को सिराज ने 28 रन पर आउट कर दिया। बेन स्टॉक्स ने पारी को संभालने का प्रयास किया।  उन्होंने 121 गेंदों में 6 चौकों एवं 2 छक्कों की मदद से 55 रन बनाये।स्टोक्स को वाशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद ऑली पॉप को अश्विन ने शुभमन के हाथों को कैच आउट कराया। इसके बाद 66 वें ओवर में अश्विन ने बेन फॉक्स का विकेट लिया।  इसके बाद अक्षर ने 71वें ओवर में डेनियल लॉरेंस का विकेट लिया।  इसके बाद अक्षर ने डॉम बेस और अश्विन ने जैक लीच को आउट किया। भारत की ओर से अक्षर ने 4, अश्विन ने 3, सिराज ने 2 और वाशिंगटन ने 1 विकेट लिया।  

Tags:    

Similar News