SwadeshSwadesh

भारत ने 6 विकेट पर 257 रन बनाये, इंग्लैण्ड से 321 रन पीछे

Update: 2021-02-07 12:30 GMT

चेन्नई।  भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल। खत्म होने पर 6 विकेट पर 257 रन बना लिए हैं। वॉशिंगटन सुंदर 33 और रविचंद्रन अश्विन 8 रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 321 रन पीछे है। भारत के लिए रिषभ पंत ने सर्वाधिक 91 और चेतेश्वर पुजारा ने 73 रन बनाए। इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाये गए 578 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 19 के कुल स्कोर पर 06 रन बनाकर चलते बने। रोहित को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने जोस बटलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

इसके बाद 10वें ओवर में 44 के कुल स्कोर पर आर्चर ने शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन के हाथों कैच करवाकर भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। गिल ने 29 रन बनाए। डोमिनिक बेस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को ओली पोप के हाथों कैच करवाकर भारत को तीसरा झटका दिया। कोहली ने 11 रन बनाए। विराट के बाद टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बेस की गेंद पर सस्ते में आउट होकर वापस लौटे। महज 1 रन के स्कोर पर जो रूट ने एक शानदार कैच लेकर रहाणे को पवेलियन की राह दिखाई।

रिषभ पंत ने महज 40 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार पारी खेली, लेकिन 73 रन के निजी स्कोर पर वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कैच आउट हो गए। उनको बेस ने रोरी बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन गेंद शॉर्ट लेग पर लगे खिलाड़ी के कंधे पर लगकर गई थी।

नर्वस नाइंटी का शिकार हुए पंत - 

भारत को मैच में लाने वाले रिषभ पंत ने एक बार फिर से अपना विकेट 90 से 99 के बीच गंवा दिया। उन्होंने 91 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन वे बेस की गेंद पर जैक लीच के हाथों कैच आउट हो गए। इस तरह भारत को छठा झटका लगा। इसके बाद सुंदर और अश्विन ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। इन दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 32 रनों की साझेदारी हो चुकी है।


Tags:    

Similar News