SwadeshSwadesh

रॉबर्ट वाड्रा मां के साथ पहुंचे जयपुर, बीकानेर भूमि घोटाले में मंगलवार को ईडी करेगा पूछताछ

Update: 2019-02-11 11:36 GMT

नई दिल्ली। बीकानेर से जुड़े भूमि घोटाले के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के लिए जयपुर पहुंच गए हैं। मंगलवार को ईडी की टीम उन दोनों से पूछताछ करेगी।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भी ईडी की टीम ने वाड्रा से लंदन की बेनामी संपत्तियों के बारे में पूछताछ की थी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मंगलवार को प्रियंका वाड्रा भी जयपुर जाएंगी। हालांकि आज प्रियंका अपनी रैली को लेकर लखनऊ में हैं। पिछले तीन दिनों से रॉबर्ट वाड्रा से ईडी दिल्ली में पूछताछ कर रही थी। पूछताछ के पहले दिन रॉबर्ट वाड्रा को प्रियंका ने ईडी के दफ्तर तक छोड़ा था और फिर वापस दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय थीं। प्रियंका द्वारा रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के दफ्तर तक छोड़ने को विशेषज्ञों ने अपने पति के साथ सहानुभूति प्रदर्शित करने की तौर पर लिया था। तब विशेषज्ञों ने यह भी कहा था कि इसका नकारात्मक असर भी पड़ सकता है। हालांकि प्रियंका ने पत्रकारों से यह भी कहा था कि वह अपने परिवार के साथ हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने महासचिव पद से नवाजा है। उनसे पार्टी को उम्मीद है कि वह पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की नैया पार लगाएंगी लेकिन ऐन मौके पर रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ राजनीतिक समीकरण को बिगाड़ भी सकती है।

Similar News