इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता की हत्या, आरोपी कामरान गिरफ्तार

प्रशासन ने आरोपी की अवैध दुकान तोड़ी

Update: 2024-04-29 10:45 GMT

इंदौर। इंदौर की देपालपुर तहसील में रविवार की रात हिंदू संगठन के कार्यकर्ता की हत्या का पता चलते ही सोमवार की सुबह देपालपुर में तनाव फेल गया और मृतक के परिजनों व समाजजनों के साथ ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए आरोपित की गिरफ्तारी कर सख्त कार्रवाई और उसके मकान व दुकान तोड़ने की मांग की। लोगों के आक्रोश को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया, वहीं उसकी दुकान तोड़ दी, जबकि मकान तोड़ने की कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

घटना देपालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले मिर्जापुर गांव की है। देपालपुर के अहिरखेड़ी गांव निवासी गौतम सोलंकी हिंदू संगठन का कार्यकर्ता था। रविवार रात मिर्जापुर गांव में गौतम की हत्या कर दी गई। पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर एक आरोपित कामरान पिता अकरम निवासी फुलकराडिया को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। युवक गौतम के पिता मधुसुदन सोलंकी का टेंट का व्यवसाय है और वे भाजपा कार्यकर्ता हैं।

थाना घेरा, चक्काजाम भी किया

सोमवार सुबह देपालपुर थाने पर हिंदू संगठन और मृतक के परिजनों ने समाजजनों के साथ मिलकर देपालपुर थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद आगरा देपालपुर इंदौर मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। सभी ने आरोपितों के मकान, दुकान और सभी अतिक्रमण तोड़ने की मांग की थी,जिसके बाद आरोपित की दुकान तोड़ दी गई।

रात में हमला सुबह मौत 

ग्रामीण एसपी सुनील कुमार मेहता ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि रविवार रात गौतम कामरान को दुकान पर गया था। वहा पर उधारी पर चिकन लेने की बात पर दोनो का विवाद हुआ। विवाद में गौतम पर हमला किया गया। रात में गौतम को अस्पताल में भर्ती कराया सुबह उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। इधर, जैसे ही गौतम की मौत की सूचना मिली तो हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जमा हो गए, वहीं समाजजन भी बड़ी संख्या में एकत्रित होकर थाने पहुंच गए और घेराव कर कार्रवाई की मांग की।

Tags:    

Similar News