SwadeshSwadesh

बाहर से आए लोगों को प्रशासन को देनी होगी सूचना, न देने पर धारा-188 के तहत होगी कार्रवाई

Update: 2020-07-05 14:12 GMT

ग्वालियर/वेब डेस्क। रविवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री विक्रम सिंह ने कहा की शहर में अन्य राज्यों व प्रदेश के अन्य जिलों से आने वाले लोगों को एकीकृत कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में टेलीफोन अथवा लिखित रूप से सूचना देना अनिवार्य कर दिया गया है अन्यथा उनके खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा-188 के तहत कार्रवाई की जायेगी। ऐसे लोगों को शासकीय अमले द्वारा होम क्वारंटाइन कराया जायेगा।

- स्मार्ट सिटी के कमांड सेंटर का हैल्पलाइन नम्बर 0751-2646606, 2646607 व 2646608 है।

- इसके अलावा वॉट्सएप नम्बर 7089003193 पर चिकित्सकीय परामर्श लिया जा सकता है।

- डबरा के लिये स्मार्ट सिटी कमांड सेंटर में टेलीफोन नम्बर 2646609 निर्धारित है। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।   

गहना ज्वैलर्स के संपर्क में आए व्यक्ति जांच के लिये आगे आएं

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान (कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग) पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि शतप्रतिशत ऐसे व्यक्तियों की पहचान कर उनकी कोरोना जांच कराएं। कलेक्टर ने गहना ज्वैलर्स के संपर्क में आए लोगों से स्वत: आगे आकर कोरोना की जांच कराने की अपील की है। सराफा बाजार स्थित गहना ज्वैलर्स के मालिक व परिजन तथा कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना की चैन तोड़ने के लिये कोरोना संक्रमितों की जांच जरूरी है।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आशीष तिवारी, श्री किशोर कन्याल, श्री टी एन सिंह व श्री रिंकेश वैश्य, डब्ल्यूएचओ के चिकित्सक डॉ. राजावत, जिले के सभी एसडीएम, इंसीडेंट कमांडर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News