SwadeshSwadesh

मप्र में अगले दो दिन पड़ेगी गर्मी, 29 मार्च से फिर बदलेगा मौसम

कुछ शहरो में हल्की बूंदाबांदी होने की सम्भावना

Update: 2023-03-27 07:20 GMT

 भोपाल । प्रदेश में अगले 2 दिन गर्मी के रहने वाले हैं। ज्यादातर शहरों में दिन और रात के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होगी। वहीं, 29-30 मार्च से मौसम बदलने लगेगा। इस दौरान ग्वालियर-चंबल समेत रीवा, जबलपुर, उज्जैन संभाग के  कुछ शहरो में हल्की बूंदाबांदी होने की सम्भावना  है। अप्रैल के पहले सप्ताह तक मौसम ऐसा ही रहेगा।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में 24 से 26 मार्च के बीच हल्की बारिश हुई। वहीं, रविवार को मौसम में हल्का सा बदलाव दिखाई दिया। सतना, अनूपपुर और पन्ना में ओले भी गिरे। इससे पहले प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम बदलने का अनुमान था। ओलावृष्टि के अलावा तेज आंधी चलने की संभावना भी थी, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होने की वजह से ओलावृष्टि और तेज आंधी का असर नहीं रहा। इससे ज्यादातर हिस्सों में किसानों ने राहत की सांस ली। मार्च में आए दो सिस्टम की वजह से किसानों की गेहूं, चना, सरसों, मसूर और धनिया की फसल बर्बाद हो गई है। तीसरे सिस्टम को भी स्ट्रॉन्ग बताया जा रहा था, लेकिन इसका प्रभाव कुछ ही जिलों तक सीमित रहेगा।

राजधानी स्थित मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि 1 अप्रैल से नया सिस्टम बन रहा, लेकिन यह कितना स्ट्रॉन्ग होगा, इसका पता आने वाले कुछ दिनों में चल सकेगा। हालांकि, इससे पहले मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। कई शहरों में तापमान में बढ़ोतरी भी होगी।

Tags:    

Similar News